Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

cctv camera installation

cctv camera installation, सीसीटीवी कैमरा लगवाने के लिए संपर्क करे:- 

cctv camera installation


आप सभी दोस्तो का हमारे WEBSITE CCTV CAMERA CARE मे बहुत बहुत स्वागत है। अगर 
आप किसी भी तरह के कैमरे अपने घर, दुकान या office मे लगवाना चाहते है तो आप हमारी इस वैबसाइट के जरिये हमसे संपर्क कर सकते है। 

आज कल के दौर मे सीसीटीवी कैमरा लगवाना हमारे सुरक्षा के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हो चुका है। cctv camera installation  के कारण हमे आने वाली परेशानियों को काफी हद तक बचाए रखता है। सीसीटीवी कैमरा के कारण ज़्यादातर अपराध इस समय पर समाप्त हो चुके 
है क्योकि सीसीटीवी लगे होने के कारण इन अपराधियों के मन मे डर बना रहता है और इसलिए ज्यादा संख्या मे ये आपराधिक घटना काफी ज्यादा कम हो चुकी है। 

सीसीटीवी को किस तरह से installation किया जाता है।
cctv camera installation

CCTV CAMERA का SETUP इस प्रकार दुवारा लगाए जाते है। जिनका विवरण इस प्रकार है

1:- HD CAMERA

कुछ सालों पहले सीसीटीवी कैमरा अलग प्रकार के हुआ करते थे जो ज्यादातर balck and white हुआ करते थे लेकिन समय के साथ साथ विज्ञान ने तरक्की की और टेक्नोलॉजी ने हमारे जीवन को काफी आसान बना दिया।

आज के समय मे दो प्रकार के कैमरे ज्यादातर लगाए जा रहे है।

HD CAMERA

अब से कुछ साल पहले HD कैमरा ही चला करते थे जिसमें हर एक कैमरा के लिए एक नया cable दिया जाता था। और इस कैमरों को लगवाने के लिए उस हिसाब से ज्यादा खर्च और ज्यादा समय खर्च होता था क्योकि अगर आपके घर या ऑफिस में अगर 10 कैमरे लगे हुए है तो उसमें हर एक कैमरे से 10 तार डालने पड़ते है तो समय तार को काफी मात्रा में ख़फाना पड़ता है।

इस समय भी 40 प्रतिशत कैमरे लोग HD CAMERA लगवा रहे है। क्योंकि इस सेटअप में ज्यादा टेक्निकल नही होना पड़ता है यह कैमरे आसानी से कोई भी लगा सकता है और खराब होने पर आसानी से सही भी कर सकता है।

Hd camera setup

Hd camera setup में आपको 1MP या 2MP का कैमरा लेना होता है और कैमरा वायर लेना होता है इसके साथ 1 DVR, DC CABLE, VNC CABLE लेना होता है इस तरह से आपका पूरा सेटअप पूर्ण होता है।


IP CAMERA
 
2020 के दौर में तकनीक उचाईयों को छू रही है इसलिए इस दौर में उत्तम तकनीक के कैमरे भी आ रहे है। इस वक्त पर 90 प्रतिशत कैमरे IP ही लग रहे है क्योकि ये कैमरे networking दुवारा चलते है और ip adress इनका मुख्य अड्रेसस होता है।

इन कैमरों की खास बात यह है कि यह कैमरे बहुत कम बन्द होते है मानके चले तो ये एक प्रकार से internet तकनीक दुवारा ही चलते है।इस कैमरा सेटअप के लिए बहुत कम मात्रा में तार लगता है और काफी कम समय भी लगता है।

  • IP CAMERA SETUP
  • 1MP या 2MP CAMERA
  • SWITCH
  • SMPS
  • CAT 6 E INTERNET CABLE
  • CONECTOR
इस तरह से पूरा cctv camera installation  setup किया जाता है। हमे उम्मीद है कि आपको यह लेख समझ मे आया होगा। 
cctv camera installation

अगर आप इस तरह का किसी भी सीसीटीवी कैमरा setup लगवाना चाहते है तो हमारी इस email पर संपर्क कर सकते है। 

Post a Comment

0 Comments